Earning Apps

How does telegram make money?

Getting your Trinity Audio player ready...

टेलीग्राम सोशल मीडिया नेटवर्क में से एक है, जिसके 100 मिलियन से अधिक मासिक Active Users हैं, लेकिन जाहिर है कि टेलीग्राम Users की संख्या इंस्टाग्राम, फेसबुक और ट्विटर उपयोगकर्ताओं के रूप में नहीं है।

टेलीग्राम ने हाल ही में अपनी सुविधाओं को अपडेट भी किया है जो अधिक लोगों को इसका उपयोग करने के लिए आकर्षित कर सकते हैं।

लोग टेलीग्राम का इस्तेमाल अलग-अलग कारणों से करते हैं जैसे कि संवाद करना, मौज-मस्ती करना, सीखना, फोटो और वीडियो भेजना, पैसा कमाना आदि।आजकल, कई लोग अलग-अलग सोशल मीडिया नेटवर्क का उपयोग करते हैं

और यह सभी को सोशल मीडिया के माध्यम से पैसा बनाने का एक अच्छा अवसर प्रदान करता है। क्या आप टेलीग्राम का उपयोग करने में रुचि रखते हैं और इसके माध्यम से पैसा बनाने का तरीका ढूंढ रहे हैं? यदि हाँ, तो पढ़ते रहो।

आइए टेलीग्राम पर पैसा कमाने के तरीकों के बारे में जाने

  • एक चैनल बनाएं और उसके एडमिन बने।

टेलीग्राम पर पैसे कमाने के सबसे आसान तरीकों में से एक है। चैनल बनाये और अधिक से अधिक सब्सक्राइबर जोड़े; आपके चैनल के जितने अधिक सब्सक्राइबर होंगे, उतना अच्छा होगा। क्या आप ये सोच रहे हैं कि यह कैसे काम करेगा?आपको ऐसे ही एक चैनल के बारे में बताता हूँ।

yebook app एक ऐसी ही एक टेलीग्राम चैनल है जो ऑडीओबुक्स प्रोवाइड कराती है। और वो भी बहुत कम एनुअल फी में।आप भी अपना  कोई प्रोडक्ट इस पर मार्केटिंग कर सकते है। लोग आपको अपने टेलीग्राम चैनल में उनकी सेवा या ब्रांड के विज्ञापन के लिए भुगतान करेंगे, इसलिए आपके टेलीग्राम चैनल में बहुत सारे subscriber होने चाहिए ,जितने ज्यादे सब्सक्राइबर आपको उतना अधिक भुगतान किया जाएगा। और आपके चैनल से जुड़ने वालों की संख्या की कोई सीमा नहीं है।

टेलीग्राम चैनल में एक ब्रॉडकास्ट की सुविधा है जब आप चैनल में फोटो, वीडियो, GIF, संदेश आदि कुछ भी भेजते हैं, तो सभी subscribers को वो मैसेज मिल जायेगा । टेलीग्राम के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि यह मुफ़्त है और आप यहाँ पर कुछ भी नहीं खोएंगे सिर्फ पायंगे ही पाएंगे ।

टेलीग्राम चैनल कैसे बनाये?

 

 

 

Earn Money Online by telegram channel

 1. सबसे पहले, टेलीग्राम ऐप खोलें, “Option” पर क्लिक करें या “New Channel” ढूंढें और उस पर क्लिक करें।

2.अब आपको चैनल का नाम और डिस्क्रिप्शन एंटर करनी है। अपने टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए लोगों को आकर्षित करने के लिए एक दिलचस्प प्रोफ़ाइल फ़ोटो चुनना याद रखें। अब पृष्ठ के right side ओर टिक पर क्लिक करें

3.किसी को भी चैनल से जुड़ने देने के लिए अपने चैनल को public रखें। अब एक सबसे अलग और नया चैनल नाम चुनने का समय है

 4.चैनल में contacts जोड़ें। इसके अलावा, आप अपने चैनल के लिए एक और अधिक Admin जोड़ सकते है।

बधाई! आपने अपना टेलीग्राम चैनल सफलतापूर्वक बना लिया है, और यह उपयोग करने के लिए तैयार है।

टेलीग्राम चैनल से पैसे कैसे कमाएँ?

अब आपको एक विषय या कुछ संबंधित विषय जैसे फैशन, मनोरंजन, खाद्य, प्रौद्योगिकी, शिक्षा आदि का किसी व् तरह का सब्जेक्ट चुनना चाहिए और उन्हें ग्राहकों के साथ साझा करना शुरू करना चाहिए और लोगों को अपने चैनल से जुड़ने के लिए आकर्षित करना चाहिए। आप फोटो, पाठ, GIF, वीडियो आदि साझा करने के लिए स्वतंत्र हैं।

आपके पास जितने अधिक ग्राहक होंगे, आप उतना अधिक पैसा कमाएंगे। मुझे पता है कि यह थोड़ा कठिन होगा, लेकिन निराश न हों और इसके बजाय, जितना हो सके उतने सदस्यों को जोड़ने की पूरी कोशिश करें और टेलीग्राम पर वायरल होने के बारे में सोचें। यदि आप ग्राहकों की न्यूनतम संख्या के साथ पैसा कमाना चाहते हैं, तो 500 सदस्य मददगार हो सकते हैं।पर हमे हार नहीं माननी है।

         1. Affiliate मार्केटिंग
Affiliate मार्केटिंग ऑनलाइन भुगतान करने का सबसे आसान तरीका है। आपको बस लोगों के साथ संबद्ध लिंक साझा करना होगा और उनकी खरीद से कमीशन अर्जित करना होगा। आपको किसी सेवा या उत्पाद के बारे में विज्ञापन देना चाहिए और फिर संबद्ध लिंक को तुरंत साझा करना चाहिए। हर उत्पाद के लिए अलग-अलग कंपनियां अलग-अलग कमीशन प्रदान करती हैं।जैसे फ्लिपकार्ट,अमेज़न ।

        २.Use link shortening सर्विस

हालांकि एफिलिएट मार्केटिंग ऑनलाइन पैसे कमाने का एक आसान तरीका है, लिंक को छोटा करने वाली सेवाओं का उपयोग करना और भी आसान है। आपको छोटा लिंक साझा करने की आवश्यकता है, और जब भी कोई उस पर क्लिक करता है, तो आपको भुगतान किया जाएगा। कई लिंक छोटी सेवाएं हैं, और उनमें से एक “Shorte.st” है।

अपने ग्राहकों के साथ लिंक साझा करें और लिंक पर क्लिक करने के बाद भुगतान करें। आपको प्रत्येक क्लिक के लिए लगभग 0.1 $ से 5.0 $ का भुगतान किया जाएगा। इसके अलावा, अन्य और भी साइट्स है जो लिंक छोटे करने क पसे देते हैं, यदि आप “शॉर्टे” का उपयोग करने में रुचि नहीं रखते हैं। अन्य और भी साइट्स है जो लिंक छोटे करने क पसे देते हैं,आप उनका उपयोग कर सकते हैं।

      3.Getting partnered

यदि आपके चैनल में बहुत सारे सदस्य हैं, तो केवल partnered की सिफारिश की जाती है। व्यवसाय और वेबसाइटें हमेशा अपने व्यवसाय के विस्तार के लिए एक नए रास्ते की तलाश में रहते हैं, इसलिए वे कभी भी आपकी साझेदारी के अनुरोध को अस्वीकार नहीं करेंगे। वे आपको अपने टेलीग्राम चैनल पर इसे साझा करने के लिए एक लिंक प्रदान करते हैं

     4 .Charge for सब्सक्रिप्शन

आपको एक private चैनल बनाना चाहिए, और इसमें शामिल होने के लिए लोगों से शुल्क ले सकते है। , आकर्षक सामग्री साझा करनी चाहिए ताकि लोग चैनल से जुड़ने के लिए भुगतान करें। जैसे मैने खुद एक चैनल सब्सक्राइब किया हुआ है। ये इंट्राडे की टिप्स बताता है ये मनीकंट्रोल वालो की एक सर्विस है।आप भी ऐसी ही एक क्रिएट कर सकते है। बस आपको एक इनोवेटिव आईडिया निकलना है।

   5 .Sell your products and सर्विस

आपके products के लिए टेलीग्राम चैनल होने से आपके व्यवसाय को विकसित करने और ऑनलाइन पैसे कमाने में मदद मिल सकती है।

अंत में, मुझे आपको याद दिलाना होगा कि चीजें रातोंरात नहीं होंगी। निराश न हों, धैर्य रखें और अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करें।

 

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)

Verified by MonsterInsights